Wednesday, January 27, 2016

Bam Bam Bol Raha Hai Kashi - Nirahua

बम बम बोल रहा है काशी - निरहुआ

भोजपुरी फिल्मो के तीसरे चरण में कई सितारों ने काफी ऊंचाइयों को छूकर भोजपुरी फिल्म जगत को एक बड़े मुकाम तक पहुचाया।  उन्ही चंद कलाकारों में से एक हैं दिनेश लाल यादव निरहुआ।  वर्तमान में भोजपुरी फिल्म जगत में सर्वाधिक बजट और तकनिकी दृष्टि से मजबूत फिल्मो में सर्वाधिक फिल्म निरहुआ की ही होती है।  हाल ही में अतुल्य भारत की ब्रांड अम्बेस्डर बनायीं गयी प्रियंका चोपड़ा की बतौर निर्मात्री पहली फिल्म बम बम बोल रहा है काशी के सेट पर उदय भगत की  उनसे विस्तृत बातचीत हुई।  प्रस्तुत है कुछ अंश -
प्रियंका चोपड़ा भोजपुरी बना रही है और आप फिल्म के हीरो है।  कैसा अनुभव रहा है ?
प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की बड़ी नाम है।  मेरे लिए इस से ख़ुशी की बात यह है की उन्होंने बतौर निर्माता भोजपुरी फिल्म से शुरुवात की।  दोहरी ख़ुशी यह है की मैं उस फिल्म में हीरो हूँ।  फिल्म के शूटिंग की शुरुवात हो चुकी है और बहुत ही अच्छे माहोल में शूटिंग चल रही है।  फिल्म में प्रियंका चोपड़ा का नाम जुड़ा है इसी लिए सब कुछ उनके ही स्टेटस के अनुसार चल रहा है।  फिल्म की कहानी संतोष मिश्रा ने लिखी है और निर्देशन भी उन्ही की है। जब आजमगढ़ के रहने वाले रवि शंकर जायसवाल इस फ़िल्म के सिलसिले में मुझसे मिलने आये थे तो मुझे कल्पना नही थी की प्रियंका चोपड़ा और डॉ मधु चोपड़ा की कंपनी पर्पल पेबल इसका निर्माण कर रही है ।
आपकी आनेवाली अन्य फिल्मो के बारे में बताइये ? 
होली पर मेरी फिल्म आशिक आवारा रिलीज़ हो रही है जिसके निर्देशक सतीश जैन और निर्माता प्रेम राय है।  सतीश जैन के साथ मेरी दो फिल्मे आ चुकी है निरहुआ हिन्दुस्तानी और निरहुआ रिक्शावाला २ , और दोनों ही फिल्मे सुपर हिट हुई है।  आशिक आवारा एक फूल इंटरटेनर फिल्म होगी।  इसके ठीक बाद रिलीज़ होगी सी पी आई मूवीज की मोकामा ज़ीरो किलोमीटर , जिसके निर्माता हैं सुजीत तिवारी और लेखक निर्देशक हैं संतोष मिश्रा।  अभी हाल ही में मैंने निरहुआ चलल ससुराल 2 की शूटिंग पूरी की है जिसके निर्देशक हैं प्रेमांशु सिंह । बम बम बोल रहा है काशी के बाद भी कई फिल्मो की शूटिंग करनी है जिसमे मेरे होम प्रोडक्शन की राम लखन भी शामिल है । कुल मिलाकर मेरे मैं कह सकता हूँ 2016 में भी दर्शको को भरपूर मनोरंजन दे रहा हूँ ।
आप और अम्रपाली दुबे एक बार फिर एक साथ परदे पर नजर आएँगे ,क्या कहेंगे अम्रपाली के बारे में ?
अम्रपाली एक बहुत अच्छी अभिनेत्री है उनके साथ मेरी चार फिल्म आ चुकी है और चारो ही फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी .’निरहुआ हिंदुस्तानी ,पटना से पाकिस्तान ‘ निरहुआ रिक्शावाला २’ और राजा बाबू शामिल हैं । मेरी आने वाली सभी फिल्मो में भी आम्रपाली ही हीरोइन है । दरअसल हमारी जोड़ी को दर्शको का भरपूर प्यार मिला है इसीलिए हमारे निर्माता निर्देशक और दर्शक भी हमें एक दूसरे के साथ देखना चाहते हैं ।
आपको जुबली स्टार कहा जाता है । कैसा लगता है सुन कर ।
निसंदेह अच्छा लगता है पर यह एक जिम्मेदारी का भी एहसास कराता है । एक निर्माता करोडो रुपयो का दांव हम पर लगाता है इसीलिए हमारा कर्तव्य बनता है की हम उनकी उम्मीदों पर खड़े उतरें । हमारी भरपूर कोशिश होती है की हमारे  निर्माता को कम से कम उनकी लागत मिल जाए ताकि फ़िल्म बना कर वो ठगा महसूस ना करें । हम कलाकारों को इसका ध्यान रखना ही पड़ता है । मेरा तो पहला लक्ष्य यही होता है की निर्माता सेफ रहे ।
सी सी एल शुरू हो रहा है । आप भोजपुरी दबंग्स के उप कप्तान हैं । क्या उम्मीद है आपको ??
हमारी टीम में सी सी एल जितने की क्षमता है । इस साल हमारे खिलाडी जम कर पसीना बहा रहे हैं । पिछली बार की गलतियों पर हमने हमेशा चर्चा की और उसे दूर करने के किये हमने हर संभव कोशिश की और हम उसमे सफल भी हुए है । हमारी टीम भोजपुरी दबंग्स को इस बार अच्छे प्रायोजक भी मिले हैं जिससे खिलाडियों में जोश भी है ।
चलते-चलते अपने चाहनेवालों से क्या कहेंगे ?
मैं सिर्फ इतना ही कहूँगा की उनका प्यार और आशीर्वाद  बना रहे ताकि हम आगे भी उन्हें भरपूर मनोरंजन देते रहे । udaybhagat@gmail.com

No comments:

Post a Comment