Saturday, February 2, 2013

व्यस्त हैं छोटे बाबा

कई भोजपुरी फिल्मों में हिट संगीत देने वाले संगीतकार *छोटे बाबा* नये साल के शुरु होते ही बहुत ज्यादा व्यस्त होते जा रहे हैं। कारण यह है कि उम्दा संगीत की खोज आम संगीत प्रेमियों के अलावा हर निर्माता-निर्देशक को भी रहती है, यही वजह हैं कि साल की शुरुआत में ही अच्छे गीतों का चयन, निर्माता, निर्देशक से मीटिंग, अच्छे संगीत की मेकिंग तथा सेटिंग में दिन ब दिन व्यस्त होते जा रहे है। मगर वह नये-पुराने निर्माता-निर्देशकों व गायकों को उतना समय देंगे जितना पहले देते रहे है। एक सवाल के जवाब में छोटे बाबा ने कहा कि *संगीत का शौक मुझे बचपन से ही रहा है, मगर आज जब एक उम्दा संगीतकार में मेरा नाम लिया जाता है तो मुझे बहुत ख़ुशी होती है। आज संगीत निर्देशन में व्यस्त ज़रूर हूँ मगर काम को पूर्णरूप से अंजाम देना मेरा पहला कर्तव्य है। मेरी हर फिल्मों का संगीत मुझे उतना ही प्यारा होता है, जितना एक माँ को अपना बेटा। मैं हमेशा उम्दा संगीत बनाने पर ध्यान देता हूँ, क्योंकि अच्छा काम ही इन्सान की असली पहचान होती है। छोटे बाबा के संगीत निर्देशन आने वाली फिल्में- *गरदा*, *जियत रहनी तोहरे खातिर*, *दुल्हिन*, *विराज तड़ीपार*, *एक लैला तीन छैला* के अलावा *बलमा बिहार वाला* पर काम चल रहा है। चर्चित नायक व गायक मनोज तिवारी का एतिहासिक अल्बम *जय बिहार ...* भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

No comments:

Post a Comment