Saturday, October 29, 2016

भोजपुरी सितारों का दीवाली प्लान

कल  दीपावली का पावन पर्व है । आम लोगो की तरह भोजपुरिया सितारे भी इस त्यौहार को लेकर खासे उत्साहित हैं । भोजपुरिया सितारों से उनके दीपावली प्लान को लेकर उनसे उदय भगत ने विस्तृत बातचीत की । आइये जानते हैं क्या है उनका दीवाली प्लान -

 रवि किशन -
भोजपुरी फिल्मो के मेगा स्टार इन दिनों हैदराबाद में तेलगु फ़िल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं । उन्होंने बताया की हर साल की तरह इस साल भी अपने कार्यलय और घर में लक्ष्मी पूजन करेंगे और मिठाइयां बांटेंगे । उन्होंने कहा की वे मिटटी से बने दिए ही जलाते हैं लेकिन इस साल एक बड़ा दिया शहीदों के नाम पर जलाएंगे । उन्होंने लोगो से अपील की कि देश हित में चायनीज पटाके और बिजली की झालरों से दूर रहें । उन्होंने ख़ुशी जताई की उनके जवानो के नाम के सन्देश वाले वीडियो को प्रधानमन्त्री मोदी ने ट्वीटर पर रीट्वीट किया ।

 निरहुआ -
भोजपुरी फिल्मो के जुबली स्टार निरहुआ के लिए यह दिवाली ख़ास है क्योंकि उनकी फ़िल्म बेटा को मुम्बई और गुजरात में अच्छी ओपनिंग मिली है । उन्होंने बताया की इस बार वो मुम्बई में ही दिवाली मना रहे हैं क्योंकि उनकी माँ मुम्बई में ही है । उन्होंने पर्यावरण की रक्षा के लिए लोगो से अपील की है की ज्यादा धुंआ और तेज आवाज़ वाले चायनीज पटाखे से दूर रहें । दिवाली के अवसर पर वे मुंबई में दो शो भी कर रहे हैं ।

 पवन सिंह -
भोजपुरिया गायकी के सिरमौर व सुपर स्टार पवन सिंह ने बताया की दिवाली उनके लिए ख़ास है । हर साल की तरह इस साल भी वे दीपावली की खुशियाँ अपने परिवार , दोस्तों और स्टाफ के साथ बाटेंगे । इस दीपावली पर मुम्बई और गुजरात में रिलीज हुई उनकी फ़िल्म त्रिदेव को बहुत ही अच्छी ओपनिंग मिली है । यही नहीं छठ पर रिलीज़ हो रही उनकी फ़िल्म सरकार राज की सफलता तय मानी जा रही है । पवन सिंह ने पूर्व में ही अपने फैन्स से चायनीज सामानों के बहिष्कार की अपील की थी जिसका व्यापक असर भी पड़ा है ।

आम्रपाली दुबे - 
आम्रपाली दुबे ने बताया की दीपावली पर वो घर के दरवाजे पर रंगोली बनाना और घर को सजाना काफी पसंद करती है । इस साल भी उन्होंने घर की सजावट की है और दिवाली वाले दिन खूबसूरत रंगोली बना कर लक्ष्मी पूजन करेंगी । तेज आवाज वाले पटाखों से उन्हें काफी एलर्जी है । उन्होंने बताया की पर्यावरण की रक्षा के लिए जरुरी है की लोग तेज आवाज वाले पटाखों से दूर रहे ।  दिवाली की ख़ुशी वह अपने परिवार और दोस्तों के बीच बांटना चाहती है ।

अंजना सिंह - 
भोजपुरी की हॉट केक कही जाने वाली अभिनेत्री अंजना सिंह इस दिवाली पर रंगोली बनाना और मिटटी के दिए जलाना काफी पसंद करती है । उन्होंने बताया की वह इस  साल उनकी कोशिस रहेगी की उनके कारण किसी एक गरीब के घर की दिवाली अच्छी हो जाए । उन्होंने कहा की वे मिटटी से बने दिए ही जलायेगी और बिजली की रंग बिरंगी झालरें भी देसी कम्पनियो का ही प्रयुक्त करेंगी ।

 शुभी शर्मा -

शुभी शर्मा के लिए यह दिवाली ख़ास है क्योंकि कुछ दिन पहले ही उन्होंने अपना घर खरीदा है। दीपावली की तैयारी के लिए उन्होंने अपना घर काफी सजाया है । उनकी योजना घर के बाहर रंगोली बनाना और मिटटी के दिए जलाना है । पटाखे शुभी शर्मा को पसंद नहीं है पर रौशनी वाली फुलझड़ी जलाना उन्हें पसंद है । शुभी शर्मा कहती है देश हित में सभी को मिटटी के दिए ही जलाना चाहिए और यही हमारी परम्परा भी है । आधुनिकता के इस  दौर में पर्व त्योहारो को इस से दूर रख कर परंपरागत तरीके से ही दिवाली मनाया जाना चाहिए

 अनारा गुप्ता - 
अनारा गुप्ता इस साल की दीवाली अपने घर में अपने परिवार के साथ ही धूम धाम से मनाएंगी । चूँकि दो दिन पहले ही उन्होंने अभिनय से आगे की छलांग लगाते हुए  फ़िल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रखा है इसीलिए यह दिवाली उनके लिए ख़ास  बन गया है । उन्होंने बताया पटाखे वो जलाती है पर सिर्फ शगुन के लिए । लक्ष्मी पूजन वो हर साल परंपरागत तरीके से ही करती है । उन्होंने लोगो से भी अपील की है की कम से कम पटाखे जलाये ताकि ध्वनि और वायु प्रदुषण कम हो ।

 पूनम दुबे -
भोजपुरी की मॉडल एक्ट्रेस पूनम दुबे को पकवान बनाने का बहुत शौख है और हर दीपावली पर वह इसे पूरा भी करती है । पूनम ने बताया की  तेज आवाज उन्हें पसंद नहीं है इसीलिए वो कभी पटाखे जलाती नहीं है । हर साल दिवाली में घर की सजावट पर वह खूद ध्यान देती है । पूजा पाठ कर लोगो से मिलना जुलना उन्हें मिठाई खिलाना उन्हें काफी पसंद है । इस दीवाली पर भी अपनी मम्मी के साथ वह तरह तरह के पकवान बनाएगी और दोस्तों को खिलाएंगी ।

रीतिका शर्मा - 
अभिनेत्री रीतिका शर्मा  को अफ़सोस है की इस दिवाली पर वह कुछ ख़ास तैयारी नहीं कर पायी क्योंकि उनकी फ़िल्म रंग की शूटिंग दीपावली की पूर्व संध्या यानी शनिवार को खत्म हो रही है । फिर भी वह हर साल की तरह इस साल भी धूमधाम से पर्यावरण की रक्षा करते हुए दिवाली मनाएगी । घर के सदस्यों के साथ लक्षमी पूजन के उपरान्त दोस्तों के घर जाकर उन्हें बधाई देंगी । रीतिका ने बताया की रंग बिखेरने वाले फुलझड़ी उन्हें बहुत पसंद है पर सिर्फ शगुन के तौर पर ही उसे जलायेगी ताकि पर्यावरण को दूषित होने से रोका जा सके ।
udaybhagat@gmail.com