Wednesday, March 5, 2014

मैं बेहद खुशनसीब हूँ: प्राची सिन्हा


प्राची सिन्हा पटना की रहनेवाली है लेकिन उन्होंने अपनी शिक्षा दिल्ली में पूरी करने के बाद मुंबई के फिल्म संसार में अपनी दस्तक दी। प्राची की पहली और नवीनतम फिल्म का नाम है ‘‘एंग्री यंगमैन’’ जो वी.एस.आर. के बैनर में बनी है और वे इस फिल्म की नायिका हैं।
प्राची कहती हैं- फिल्म में मेरे किरदार का नाम सारा है और यह फिल्म मेरे व्यक्तित्व से बेहद मेल रखने वाली फिल्म है। मुझे चुप रहना अच्छा नहीं लगता और हमेशा मुस्कुराते रहना मेरी फितरत है।
‘एग्री यंगमैन’’ में मेरे साथ हीरो है अजय राठौड़... जो फिल्म में अर्जुन का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म के निर्देशक रमेश राऊत ने एंग्री यंगमैन  की कथावस्तु को बड़े खूबसूरत ढंग से पेश किया है। जिसमें एक्शन और संगीत का उम्दा संतुलन है। पहली बार कैमरा फेस करने का अनुभव बताती हुई प्राची का कहना है- सच तो यह है कि हमारे निर्देशन के जब मुझे फिल्म के किरदार के बारे में बताया तो मुझे ऐसा लगा जैसे यह सब पहले से ही मुझमें समाहित है।
इस तरह मैं एंग्री यंगमैन में काम करने के बारे में ज़रा भी नर्वस नहीं हूँ। फिल्म के हीरो अजय की लम्बाई मुझसे ज्यादा है तब मैंने अमिताभ बच्चन के साथ जया बच्चन की उन फिल्मों को याद किया, जिसमें दोनों बेहद सहज दिखाई पड़ते हैं। चाहे वह फिर सुपरहिट ‘जंजीर’ हो या म्यूजिकल फिल्म ‘अभिमान’... प्राची से उनकी भूमिका के बारे में जब खास जानना चाहा तो वे कहती हैं- फिल्म में मेरा कैरेक्टर दो तरह से दिखाया गया है, जिसमें मैं एक हंसमुख लड़की के रूप में हूँ तो दूसरी तरफ अर्जुन की जिं़दगी में जो प्रतिशोध है उसे समझने के लिए मुझे कहीं कहीं दर्शक गंभीर रूप में भी देखेंगे। पहली ही फिल्म में दर्शकों के सामने मैं एक सम्पूर्ण अभिनेत्री के रूप में नज़र आऊँगी। इन सारी बातों के लिए निर्माता विजय सिंह राठौड़ की जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है।

udaybhagat@gmail.com

No comments:

Post a Comment