Saturday, February 8, 2014

भोजपुरी दबंग की पहली हार, काम ना आई मनोज तिवारी की कप्तानी पारी


लगातार दो मैच जीतकर अंक तालिका में सर्वोच्च स्थान पर रही भोजपुरी दबंग को शनिवार को पहली बार हार का सामना करना पड़ा।  टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते कप्तान मनोज तिवारी की कप्तानी पारी की बदौलत  भोजपुरी दबंग ने तेलगु वा४ रियर्स के सामने १४१ रनो का लक्ष्य रखा जिसे तेलगु वारियर्स ने  आखिरी गेंद पर मैच जीत लिया।
सी सी एल ४ के इस अहम्  मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी भोजपुरी दबंग की शुरुवात अच्छी नहीं रही। पिछले मैच में बिना खाता खोले पेवेलियन लौटे सलामी बल्लेबाज प्रवेश लाल यादव का बल्ला इस मैच में भी नहीं चला और वो मात्र एक रन बना कर पवेलियन लौट गए।  कप्तान मनोज तिवारी का साथ देने आये अजय शर्मा ने आते ही बल्ला खोला लेकिन मात्र १५ रन बनाकर वो आउट हो गए।  एक छोर पर धुवाधार पारी खेल रहे मनोज तिवारी का बखूबी साथ दिया आदित्य ओझा ने।  भोजपुरी दबंग के स्टार बल्लेबाज उदय तिवारी इस मैच में चल नहीं पाये और वो मात्र  ५ रन बना कर आउट हो गए।  कप्तान मनोज तिवारी और आदित्य ओझा ने सधी हुई पारी  खेली, लेकिन मनोज तिवारी की ७० रनो की पारी की समाप्ति टीम के बाद पूरी लडखडा गयी और पूरी टीम एक ओवर शेष रहते हुए   १४० रनो पर आउट  हो गयी।  पहली बार बल्लेबाजी के लिए उतरे उप कप्तान निरहुआ भी कोई कमाल नहीं पाये और वो मात्र ४ रन बना कर आउट होने  वाले आखिरी बल्लेबाज रहे।  तेलगु वारियर्स की और से आदर्श बालाकृष्णन ने मात्र दो ओवर में पांच रन देकर पाच विकेट लिया।
१४१ रनो का पीछा करने उतरी तेलगु वारियर्स ने अच्छी शुरुवात की , लेकिन भोजपुरी दबंग के गेंदबाजो ने उन्हें संघर्ष के लिए मजबूर कर दिया और मुकाबले को आखिरी गेंद तक पहुचा दिया।  आखिरी गेंद पर चौका लगाकर तेलगु वारियर्स ने मैच दो विकेट से जीत लिया।  तेलगु वारियर्स की ओर से रघु ने ५१   रनो की पारी खेली।  भोजपुरी दबंग की ओर से प्रकाश जैस ने ३  विकेट लिए।
 udaybhagat@gmail.com