Saturday, February 16, 2013

Ravi Varta - दिखा दी दबंगई

आप सभी को आपके अपने रवि किशन का प्रणाम . अपनी जन्मस्थली जौनपुर में अपने माता पिता के साथ हूँ और यहीं से अपने दिल की बात आपसे शेयर कर रहा हूँ . परसों ही बनारस होते हुए यहाँ पहुचा था , बनारस और जौनपुर में कुछ कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद कल आस्था के महाकुम्भ में माँ गंगा का आशीर्वाद लिया और आज वापस लौटा हूँ . मेरे माता पिता भी महाकुम्भ में मेरे साथ थे . कुम्भ के बारे में पिछले शनिवार ही चर्चा कर चूका हूँ इसीलिए ज्यादा कुछ नहीं कहूँगा बस यही कहूँगा की कुम्भ में स्नान कर जो अनूभूति प्राप्त हुई , वैसी अनुभूति इंसान को कभी कभार ही महसूस होती है . और साथ में माता पिता का होना इस अनुभूति में चार चाँद लगा देता है . इस जीवन की यही तो खासियत है यहाँ आपकी हर मनोकामना पूरी होती है , बशर्ते प्रयत्न इमानदारी से किया जाए . मैंने जो भी सोचा वो पाया , क्योंकि मेरे माता पिता का पूरा आशीर्वाद है मुझपे . अक्सर इंसान अपनी सफलता के पीछे कई कारणों को गिनाता है, पर मेरा मानना है की आपकी सफलता के पीछे सबसे बड़ा कारण आपके माता पिता का आशीर्वाद होता है . इसलिए दोस्तों कभी भी कुछ ऐसा ना करें जिससे आपके माता पिता के दिल को ठेस पहुचे . खैर अब बात करते हैं दबंगई की , भोजपुरिया दबंगई की जिसका नजारा पूरी दुनिया ने देखा है पिछले रविवार को . आप लोगो को तो पता ही है की इन दिनों ग्लेमर वर्ल्ड पर क्रिकेट का बुखार छाया हुआ है , हम सेलीब्रेटियों के चेहरे से मेकअप गायब है , कैमरा है पर एक्शन की आवाज़ सुनाई नहीं देती . सेट की जगह बड़ा स्टेडियम है जहां एक साथ १३ सेलिब्रेटी और दो दो अम्पायर रहते हैं . सलमान भाई ने तीन साल पहले सेलीब्रेटियों के हाथ में स्क्रिप्ट की जगह बैट और बॉल थमाने की अनूठी योजना बनायी थी . खुशकिस्मती से हमारी भोजपुरी फिल्म इंडसट्रीज़ को भी इस साल से इस क्रिकेट लीग में भाग लेने का मौका मिला मिल गया . लीग की शुरुवात हुई और पहला ही मुकाबला था पिछले दो साल के विजेता चेन्नई फिल्म इंडसट्रीज़ की टीम से . सी सी एल की सभी टीम हमें कमजोर मानने की भूल कर रही थी . चेन्नई की टीम ने पहले बैटिंग किया और १८५ रन का विशाल स्कोर खड़ा किया . पर अब बारी थी हम दबंगों की और हमने ऐसी दबंगई दिखाई की चेन्नई चारो खाने चीत हो गयी . हमारी आधी टीम ने ही उन्हें धुल चटा दी . मैं बधाई देना चाहूँगा हमारे दबंग टीम के दबंग अजय शर्मा , उदय तिवारी और आदित्य ओझा की जिनके कारण चेन्नई की टीम का घमंड हमने चकनाचूर कर दिया . अब आज हमारा मुकाबला है केरल की टीम से . पिछले मैच में मैंने खेल था लेकिन यह मैच मैं नहीं खेल रहा हूँ पर हमारी शुभकामनाये भोजपुरी दबगो के साथ है . मुझे भरोसा है की इस मैच में भी हम जीत हासिल करेंगे . आज शाम ३ बजे से हैदराबाद में जंग होगी . आप की दुआ असर करेगी आज भी . चलते चलते मैं एक महत्वपूर्ण बात पर आपकी राय जानना चाहूँगा . मैंने पहले ही बताया है की मैं जौनपुर में हूँ . मैं अक्सर यहाँ आता रहता हूँ लेकिन इस बार का माहौल कुछ अलग है . लोगो की राय है की मैं इस बार लोकसभा का चुनाव लडूं . यहाँ के प्रतिष्ठित लोग, मिडियाकर्मी और आम लोगो की भी यही राय है , पर मैंने इस बारे में कुछ सोचा नहीं है . लोगो का प्यार देखकर मैं दोराहे पर खडा हूँ , एक मन करता है चुनाव में खडा हो जाऊं दूसरा मन कह रहा है अभी वक़्त नहीं आया है . वैसे फैसला कोंग्रेस आलाकमान को लेना है . मेरा भी यही मानना है की जनप्रतिनिधि बन जनसेवा करना ज्यादा आसान है . खैर ये तो बाद की बात है , अभी वक़्त आया नहीं है . अंत में मैं इसी सप्ताह रिलीज़ हो रही अपनी फिल्म जिला गाज़ियाबाद का जिक्र करना चाहूँगा . इस फिल्म में भी आप अपने रवि किशन की दबंगई से रुबरू होंगे . अगले शनिवार फिर आपसे मुलाकात होगी . आपका रवि किशन

1 comment:

  1. http://www.facebook.com/media/set/?set=a.424183274329479.95547.337920569622417&type=1

    ReplyDelete