Monday, February 11, 2013

Aaysha Shaikh -Bhojpuria thumka of Marathi Girl

कहते हैं कि *सच्चे कलाकार के लिए कला जीवन है, उनके लिए किसी भाषा की कोई बंदिश नहीं होती है*। जी हाँ, ऐसे ही एक नाम है *आयशा शेख* जिन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत ही स्टेज शो से शुरू किया। आज देश के अलावा विदेश में भी अपने नृत्य कला से कला प्रेमियों का मन मोह चुकी हैं। मराठी और भोजपुरी सहित पाँच भाषाओं जानकार तथा मुंबई, महाराष्ट्र की पावन धरती पर पली बढ़ी अभिनय एवं नृत्य में प्रवीण अभिनेत्री- आयशा शेख अब भोजपुरी सिने जगत में सक्रिय हो गयी हैं। पहली भोजपुरी फिल्म- यादव जी से बतौर आईटम गर्ल शुरुआत कर चुकी हैं। एक सवाल के जवाब में आयशा ने कहा कि **हिंदी के बाद सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा भोजपुरी ही है, जिसका विश्वस्तर पर विकास हो चुका है। मुझे ख़ुशी है की मेरा फ़िल्मी कैरियर भोजपुरी सिनेमा से हो रहा है। मैं स्कूल के दिनों से ही स्टेज परफार्म करती आ रही हूँ और हमेशा मेरे शुभचिन्तक मेरा हौसला आफ़जाई करते आ रहे हैं।** आयशा शेख की आने वाली फिल्में - यादव जी, रिक्शा ड्राईवर, झारखंडी चोर, हमका दारु ना मेहरारू चाही तथा हमार माटी इत्यादि है।

No comments:

Post a Comment